A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » Tulsi Pujan Ke Upay

Tulsi Pujan Ke Upay: कार्तिक मास में करें तुलसी पूजन से जुड़े ये 5 उपाय, घर में नहीं होगी पैसों की कमी

Tulsi pujan ke upay do these upay or totke related to tulsi pujan in kartik month there will be no shortage of money in the house.

Tulsi Pujan Ke Upay

इस महीने में तुलसी के कुछ उपाय करने से धन में वृद्धि होती है.

हिंदू धर्म में कार्तिक मास का बहुत अधिक महत्व है. इस महीने में भगवान विष्णु योग निद्रा से जागते हैं. इसी कारण यह महीना काफी शुभ माना जाता है. इस बार कार्तिक मास (Kartik Mass Tulsi Ke Upay) का आरंभ 21 अक्‍टूबर से हो रहा है और समापन 19 नवंबर को होगा. कार्तिक मास में तुलसी पूजन (Tulsi Pujan Ke Upay) का काफी महत्व होता है. इस महीने में तुलसी के कुछ उपाय करने से धन में वृद्धि होती है. आइए जानते हैं तुलसी पूजा के कुछ उपाय-

– कार्तिक मास में तुलसी की पूजा करने से अकाल मृत्यु की आशंका कम होती है. कार्तिक मास में एक महीना लगातार तुलसी के पौधे पर दूपक जलाने से पुण्य की प्राप्ति होती है.

– इस दौरान सुबहर जल्दी उठकर तुलसी को जल चढ़ाएं. इस महीने में तुलसी के पौधे का दान भी करना चाहिए. हर गुरुवार को तुलसी के पौधे को कच्चे दूध से सींचना चाहिए. शाम को तुलसी के सामने दीपक जलाना चाहिए.

– महाप्रसाद जननी, सर्व सौभाग्यवर्धिनी
आधि व्याधि हरा नित्यं, तुलसी त्वं नमोस्तुते..

रोजाना इस मंत्र का जाप जरूर करें.

– गुरुवार को तुलसी के छोटे से पौधे को पीले कपड़े में बांधकर ऑफिस या दुकान में रखें. ऐसा करने से कारोबार में चमक आती है और नौकरी में प्रमोशन की संभावना भी बढ़ जाती है.

– सोमवार को सुबह स्‍नान करने के बाद तुलसी के 5 पत्‍ते तोड़कर भगवान शिव और भगवान विष्णु का ध्यान करें. इसके बाद पत्तों को गंगाजल से धोकर मंदिर में रख दें. रात को सोने से पहले इन पत्तों को तकिए के नीचें रखकर सोएं.

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):