A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » Pm modi mann ki baat corona warriors

कैसे बन सकते हैं कोरोना वॉरियर्स? मन की बात में पीएम मोदी ने बताया | Pm modi mann ki baat corona warriors

corona warriors

मन की बात कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता अपनी भावना के अनुरूप देश के लिए कुछ करना चाहती है तो सरकार ने इसके लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म तैयार किया है. इस प्लेटफॉर्म पर कोई शख्स अपनी सुविधा और इच्छा के मुताबिक योगदान दे सकता है।

  • कोरोना से जंग में डिजिटल प्लेटफॉर्म से दें योगदान
  • पीएम मोदी ने देश की जनता से की अपील
  • सवा करोड़ लोग कोरोना योद्धा बने

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा है कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई जन भागीदारी से जुड़ी है. पीएम ने कहा कि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है, जनता के साथ मिलकर शासन, प्रशासन लड़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत जैसा विशाल देश जो विकास के लिए प्रयत्नशील है, गरीबी से निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है. उसके पास कोरोना से लड़ने और जीतने का यही एक तरीका है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे देश में, गली-मोहल्लों में, जगह जगह पर लोग एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आए हैं. पीएम ने कहा कि कोई मास्क बना रहा है तो मजदूर भाई बहन उन स्कूलों की रंगाई पुताई कर रहे हैं जहां वो ठहरे हुए थे. पीएम ने कहा कि पिछले कुछ सालों ने बड़े उद्देश्यों के लिए जन भागीदारी की भावना बढ़ी है. पीएम ने कहा कि वे 130 करोड़ देशवासियों की इस भावना को नमन करते हैं।

डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए बनें कोरोना वॉरियर्स

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता अपनी भावना के अनुरूप देश के लिए कुछ करना चाहती है तो सरकार ने इसके लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म तैयार किया है. इस प्लेटफॉर्म पर कोई शख्स अपनी सुविधा और इच्छा के मुताबिक योगदान दे सकता है. इस प्लेटफॉर्म का नाम है covidwarriors.gov.in इस वेबसाइट पर जाकर लोग कोरोना से संघर्ष में अपना योगदान दे सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से तमाम सामाजिक संस्थाओं के वॉलंटियर्स, सिविल सोसायटी के प्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन को एक दूसरे से जोड़ दिया है. पीएम ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान देशवासियों ने जो संकल्प शक्ति दिखाई है, उससे भारत में एक नए बदलाव की शुरूआत हो गई है।

सवा करोड़ लोग पोर्टल से जुड़ें

पीएम ने कहा कि बहुत ही कम समय में इस पोर्टल से सवा करोड़ लोग जुड़ चुके हैं. इनमें डॉक्टर, आशा वर्कर, एएनएम नर्सेस शामिल हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि एनसीसी और एनएसएस के साथी भी इस प्लेटफॉर्म में शामिल हैं. ये लोग स्थानीय स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट प्लान बनाने वालों और उसकी पूर्ति में भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर देश के कोविड वॉरियर्स बन सकते हैं।

Tags: PM Modi Mann ki Baat mann ki baat by modi mann ki baat video mann ki baat video today mann ki baat highlights mann ki baat full text mann ki baat updates modi mann ki baat news modi mann ki baat points modi mann ki baat latest mann ki baat corona mann ki baat on state govt corona warriors

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):