A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
You are Here : Home » Ajab Gajab News » अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों ने नागरिकता संसोधन अधिनियम के समर्थन में निकाली रैली

अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों ने नागरिकता संसोधन अधिनियम के समर्थन में निकाली रैली

संसद द्वारा पिछले सप्ताह नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 पारित किए जाने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए थे। लेकिन अमेरिका में ठीक इसके उलटा नजारा देखने को मिला है। दरअसल, अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों ने नागरिकता संसोधन अधिनियम के समर्थन में सड़कों पर मार्च किया।..

california members of indian diaspora hold rally in support of caa

बारिश और ठंड के मौसम का सामना करते हुए, भारतीय समुदाय के लोगों ने सड़कों पर उतरकर नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में यहां एक मार्च किया। बैनर और भारत का झंडा लेकर रविवार को प्रदर्शनकारियों ने सीएए के समर्थन में नारे लगाए। कुछ बैनर में यह लिखा था, 'हम सीएए का समर्थन करते हैं और सीएए मानवाधिकारों के बारे में है।' बता दें कि पिछले कुछ दिनों से, भारतीय समुदाय के लोग ऑस्टिन, रैले और सिएटल सहित अमेरिका के विभिन्न शहरों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले दिन में, सीएए के समर्थन में टाइम्स स्क्वायर पर एक मार्च भी आयोजित किया गया था।

अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी फैला रहे हैं झूठ

नागरिकता (संशोधन) विधेयक इस महीने की शुरुआत में भारतीय संसद द्वारा पारित किया गया था और 12 दिसंबर को राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ यह एक अधिनियम बन गया। इस एक्ट के जरिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न से भागकर हिंदू, ईसाई, सिख, बौद्ध और पारसी समुदायों के शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रयास हो रहा है। इसमें जो लोग 31 दिसंबर, 2014 को या उससे पहले भारत में प्रवेश कर चुके हैं उन्हें नागरिकता दी जाए। सीएए के अधिनियमन के बाद से, भारत के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, जिसमें दिल्ली भी शामिल है। भारतीयों द्वारा रैलियों का आयोजन अधिनियम के साथ-साथ गलत सूचनाओं और भ्रमों को दूर करने के लिए किया जा रहा है और साथ ही अमेरिका के पाकिस्तानियों द्वारा जानबूझकर फैलाई गई घृणा और झूठ का विरोध करने के लिए किया जा रहा है।

Tags: CAA Support, nri support caa, Citizenship Amendment Act, Indian diaspora hold rally in US, rally in America in support of CAA, Support of CAA.

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):