A Smart Gateway to India…You’ll love it!

WelcomeNRI.com is being viewed in 124 Countries as of NOW.
आप यहां हैं : होम » अजब-ग़ज़ब खबरें » J&K: पाकिस्तान ने आज फिर तोड़ा सीजफायर, सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, मुठभेड़ जारी.

J&K: पाकिस्तान ने आज फिर तोड़ा सीजफायर, सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, मुठभेड़ जारी.

Uri terror attack

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उरी में आज सुबह एक बार फिर पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. भारतीय पोस्ट पर करीब 20 मिनट तक फायरिंग की गई, जिसे घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को कवर फायर देने के तौर पर देखा जा रहा है. इस संबंध में आज सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गयी है।

इससे पहले मंगलवार को उड़ी सेक्टर के लच्छीपुरा में सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 8 से 10 आतंकियों को ढेर कर दिया. इस बीच बीती रात हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में पाक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो जख्मी हुए हैं. नौगाम और उड़ी में पूरी रात ऑपरेशन जारी रहा है हालांकि मौसम खराब होने की वजह से ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. हालांकि इस दौरान पांच आतंकवादियों के वापस पाकिस्तान की ओर भागने में कामयाब रहने की खबर है.

घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन आतंकवादियों की मदद के लिए पाकिस्तानी सेना भी लगातार गोलीबारी करती रही. उसकी कोशिश थी कि सेना आतंकवादियों के शव बरामद न कर पाए. पाकिस्तान ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि उसकी पोल एक बार फिर न खुल जाए, क्योंकि उरी बटालियन हेडक्वार्टर्स में हुए हमले में आतंकियों से बरामद सामान पाकिस्तान के गले की हड्डी बन गया है.

गौरतलब है कि रविवार को सीमा पार से आए चार पाकिस्तानी आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला कर दिया था. उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके. इन चारों आतंकवादियों को तीन घंटे की भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था. इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने उरी हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है और सोमवार को सरकार ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिश करने का फैसला किया है. आतंकी हमले ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा दिया है।

Tags: पाकिस्तान सेना, सीजफायर का उल्लंघन, उरी में फायरिंग, Pakistan army, Infiltration In Kashmir, firing at Uri, Jammu and Kashmir, Uri, Pakistan, infiltration, Indian Army, Lachipura, जम्मू-कश्मीर, भारतीय सेना, एनकाउंटर.

You may be intrested in

A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):