A Smart Gateway to India…You’ll love it!
WelcomeNRI.com is being viewed in 121 Countries as of NOW.
A Smart Gateway to India…You’ll love it!
बिन शादी किए आदित्य संग रहती थीं कंगना, ये 11 सेलेब्स भी लिव-इन में रहे

11 सेलेब्स भी लिव-इन में

मुंबई: कंगना रनोट और इमरान खान स्टारर 'कट्टी-बट्टी' शुक्रवार (18 सितंबर) को रिलीज हो गई है। निखिल आडवाणी के डायरेक्शन में बनी इस रोमांटिक फिल्म में कंगना-इमरान कॉलेज स्टूडेंट्स पायल और मेडी के रोल में दिखेंगे, जो शादी के बिना लिव-इन रिलेशनशिप में रहने पर यकीन करते हैं। वैसे, सिर्फ रील लाइफ में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी कंगना लिव-इन में रह चुकी हैं।

करियर के शुरुआती दिनों में कंगना रनोट का नाम बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली से जुड़ा था। आधी उम्र की कंगना के साथ आदित्य ने काफी दिनों तक खुलेआम डेटिंग की थी। उस दौरान आदित्य दो बच्चों के पिता थे। दोनों के बीच रिश्ता टूटने के बाद आदित्य ने स्वीकारा था कि वे और कंगना रिलेशनशिप में थे। दरअसल यह वाकया तब का है जब कंगना इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही थीं और आदित्य इंडस्ट्री में उनके मेंटर की भूमिका में थे। हालांकि, अब कंगना और आदित्य बात तक नहीं करते, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब दोनों को खुलेआम कई जगहों पर स्पॉट किया गया था। दोनों के रिलेशनशिप ने तब खूब सुर्खियां बटोरी थी।

वैसे, आज लिव-इन रिलेशनशिप ट्रेंड बन गया है। बॉलीवुड में ऐसे कई कपल्स हैं, जो लिव-इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं या रह रहे हैं। इनमें से कई कपल्स की शादी हो चुकी है तो कई का लंबे समय बाद ब्रेकअप हो गया।

करीना कपूर और सैफ अली खान

शादी से पहले सैफ और करीना लिव-इन में रहे थे। दोनों ने 5 साल की डेटिंग के बाद अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया था। करीना के अनुसार, वो अपनी लाइफ में लिव-इन के फॉर्मूले को अपना चुकी हैं और इसे सही मानती हैं। करीना कहती हैं कि लिव-इन मॉडर्न इंडिया की सच्चाई है। करीना और सैफ ने अक्टूबर 2012 में शादी की थी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें उन स्टार्स के बारे में जो लिव-इन रिलेशनशिप में रहे हैं...

आमिर खान और किरण राव

आमिर खान और किरण राव

डेढ़ साल तक रहे लिव-इन में

लिव-इन में रहने वालों की लिस्ट में आमिर खान जैसे स्टार्स भी शामिल हैं। कम ही लोग जानते होंगे कि किरण राव से दूसरी शादी करने के पहले आमिर उनके साथ करीब डेढ़ साल तक लिव-इन में रहे थे। शादी के बाद एक इंटरव्यू में आमिर और किरण ने इस बात का खुलासा किया था कि एक-दूसरे को अच्छी तरह समझने के लिए वो लिव-इन में रहे। इसके बाद उन्होंने दिसंबर, 2005 में शादी की थी।

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

पेरेंट्स को छोड़ कैट के साथ रहते हैं रणबीर

2014 के आखिर से ही बी-टाउन का यह कपल लिव इन में रह रहा है। खबरें थीं कि पिता ऋषि कपूर को रणबीर की गर्लफ्रेंड कैटरीना के साथ उनका घर पर आना पसंद नहीं था। शायद इसीलिए रणबीर को नए आशियाने की तलाश करनी पड़ी थी।

रणबीर अपने माता-पिता ऋषि और नीतू के बांद्रा स्थित बंगले में रहते आए हैं, लेकिन अब वह पेरेंट्स को छोड़कर कैटरीना के साथ बांद्रा के कार्टर रोड के पास एक बड़े फ्लैट में शिफ्ट हो गए हैं।

राज बब्बर और स्मिता पाटिल

राज बब्बर और स्मिता पाटिल

पहले लिव-इन फिर शादी

अभिनेता राज बब्बर उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिन्होंने समाज के बंधनों को दरकिनार कर 80 के दशक में स्मिता पाटिल के साथ लिव-इन में रहने का साहस दिखाया था। हालांकि, बाद में उन्होंने स्मिता से शादी कर ली थी, लेकिन लिव-इन में रहने के कारण तब राज बब्बर की आलोचना का शिकार होना पड़ा था।

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

लिव-इन के बाद शादी

शादी से पहले सोहा अली खान, एक्टर कुणाल खेमू तीन साल से डेट कर रही थी और दोनों लिव-इन में रहते थे। इस बारे में सोहा का कहना है कि साथ रहने के लिए दो लोगों के बीच प्यार और विश्वास होना चाहिए। जब आप किसी को प्यार करते हैं तो शादी के लिए किसी पेपर पर साइन करना जरूरी नहीं होता। हालांकि, इस साल जनवरी में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली है।

वाइफ सारिका के साथ कमल हासन

वाइफ सारिका के साथ कमल हासन

पहले बेबी फिर शादी

कमल हासन और सारिका इंडस्ट्री के बोल्ड कपल्स में से एक हैं। इन्होंने 80 के दशक में ना सिर्फ लिव-इन में रहने का साहस दिखाया, बल्कि इनके पहले बच्चे का जन्म भी शादी से पहले ही हुआ था। कई सालों तक कमल और सारिका लिव-इन में रहे। 1986 में इनकी पहली बेटी श्रुति का जन्म हुआ। इसके बाद साल 1988 में इन्होंने शादी की। बाद में 2002 में ये रिश्ता भी टूट गया। सारिका की पहली तो कमल हासन की ये दूसरी शादी थी। वर्तमान में भी कमल एक्ट्रेस गौतमी के साथ लिव-इन (2005 से) में रह रहे हैं।

बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम

बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम

9 साल बाद टूटा रिश्ता

जॉन और बिपाशा बॉलीवुड के उन कपल्स में शामिल हैं, जो शायद सबसे ज्यादा समय तक लिव-इन रिलेशन में रहे। 2002 में शुरू हुआ ये रिश्ता 2011 में खत्म हुआ। करीब 9 साल तक ये कपल लिव-इन में था। बीच में ये भी खबरें आई थीं कि इन दोनों ने गुपचुप शादी रचा ली है। हालांकि, ये खबर अफवाह निकली और जल्द ही दोनों ने घोषणा की वो सिंगल हैं। इसके बाद जनवरी 2014 में जॉन ने गर्लफ्रेंड प्रिया रुंचाल से शादी कर ली।

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत

अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत

लिव-इन में अंकिता और सुशांत

छोटे पर्दे से निकलकर फिल्मों में सफल एंट्री करने वाले सुशांत सिंह राजपूत भी अपनी गर्लफ्रेंड अंकिता के साथ काफी समय से लिव-इन रिलेशन में रह रहे हैं। कुछ समय पहले इस कपल के बीच विवाद और फिर ब्रेकअप की खबर आई थी, लेकिन जल्द ही रिश्ते की सच्चाई सामने आ गई। टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' के जरिए मिले ये दोनों स्टार्स फिलहाल अपने करियर में बिजी हैं और शादी के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं। हाल ही में खबरें आईं है कि दोनों अगले साल शादी कर लेंगे।

कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक

कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक

करीब 7 सालों का लिव-इन

साल 2007 में फिल्म 'और पप्पू पास हो गया' के दौरान कश्मीरा और कृष्णा की मुलाकात हुई। महज दोस्ती से शुरू हुआ ये रिश्ता अब प्यार में बदल चुका है। यह जोड़ी करीब 7 सालों से लिव-इन में रह रही हैं। हालांकि, दोनों कब शादी करेंगे यह अबतक क्लियर नहीं हुआ है। हालाकिं, एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने गुपगुप तरीके से साल 2013 में शादी कर ली थी।

लारा दत्ता, केली दोरजी

लारा दत्ता, केली दोरजी

लारा ने उठाया था बोल्ड स्टेप

एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स लारा दत्ता का भूटानी एक्टर और मॉडल केली दोरजी के साथ लिव-इन में रहने का स्टेप काफी बोल्ड था। ये बात 1998 के आसपास की है। तब लिव-इन रिलेशन आम बात नहीं थी। लारा अपने मॉडलिंग के दिनों से ही केली के साथ लिव-इन में रह रही थीं। दोनों करीब 9 साल तक साथ रहे। लेकिन दोनों के बीच विवाद के बाद ये रिश्ता खत्म हो गया। खबरों के अनुसार लारा स्टार बन चुकी थीं और केली खुद की कोई पहचान नहीं बना पाए थे, इसलिए इनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद लारा ने कुछ समय तक एक्टर डीनो मोरिया को डेट किया। साल 2010 में लारा ने टेनिस स्टार महेश भूपति से सगाई की घोषणा की और फरवरी 2011 में शादी कर ली।

प्रीति देसाई और अभय देओल

प्रीति देसाई और अभय देओल

लिव-इन में खुश हैं अभय

बॉलीवुड में अलग छवि के हीरो अभय देओल इन दिनों अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति देसाई के साथ लिव-इन में रह रहे हैं। प्रीति मिस ग्रेट ब्रिटेन रह चुकी हैं और 'शोर इन द सिटी' और 'वन बाय टू' जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। लिव-इन रिलेशन के बारे में अभय देओल की सोच एकदम अलग है। उनका कहना है कि शादी एक परंपरा है, लेकिन इसके लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा सकता।

You May Be Interested IN
A Smart Gateway to India…You’ll love it!

Recommend This Website To Your Friend

Your Name:  
Friend Name:  
Your Email ID:  
Friend Email ID:  
Your Message(Optional):